आदिवासी न्यूज़ चैनल कोटड़ा टाइम्स की तीसरी वर्षगाँठ हुईं संपन्न ।

रिपोर्ट -किरण डाभी कोटडा टाइम्स (11/04/2021)

आदिवासी बाहुल्य तहसील कोटड़ा में स्थापित आदिवासीयों की अपनी पहली न्यूज़ चैनल कोटड़ा टाइम्स की आज तीसरी वर्षगाँठ मनाई गई । तीसरी वर्षगाँठ का विषय ” सहयोग ” था । कोटड़ा टाइम्स का यह तीसरा वार्षिक उत्सव श कोटड़ा तहसील के झांझर गाँव में उनके मुख्यालय पर ही आयोजित किया गया ।

इस कार्यक्रम का शुभारंभ पधारें हुए महेमानो के हाथों से दिप प्रज्वलन कर हुआ । इसके बाद उपस्थित सभी महेमानों का तिलक और पुष्पगूँछ के द्वारा स्वागत किया गया ।

और बाद में “कोटड़ा टाइम्स ” की पुरे तीन वर्ष की कहानी कोटड़ा टाइम्स के संपादक विनोद कुमार द्वारा बताई गई । तत्पश्चात खेड़वा सरपंच द्वारा कोटड़ा टाइम्स के समाजसेवी कार्य, समाजिक घटनाओं, और आदिवासीओ की संस्कृति को उजागर करतें हुए उस पर प्रकाश डाला ।

साथ ही कोटडा टाइम्स को 21 हजार रुपए भेंट की घोषणा भी की । कार्यक्रम को सफ़ल बनाते हुए निलेशभाई बुम्बड़ीयां और उनकीं धर्मपत्नी के द्वारा “कोरोना” जागरूकता पर आदिवासी भाषा में बहुत ही सुंदर गीत प्रस्तुत किया ।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गुजरात से चोटिला डेप्युटी कलेक्टर आर. बी. अंगारी सर ने कोटड़ा टाइम्स की तीसरी वर्षागाँठ की शुभकामनाएँ देकर “समाज के विकास के हरेक मुद्दे को उठाईएँ ! हम आपके साथ हैं ” ऐसा आश्वासन दिया । साथ ही कोटडा टाइम्स को केमरे खरीदने हेतु कुल 51000 रूपए की आर्थिक सहायता प्रदान की।


इसके अलावा इस सामाजिक उत्सव “सहयोग ” कार्यक्रम में खेड़वा सरपंच मणीबहेंन सोलंकी,ऑल इंडिया रेडियों आर्टिस्ट निलेशभाई बुंम्बड़ीया, समाजसेवी सोहनलाल परमार, नारायण पारगी, अध्यापक कांतीलाल पारगी उपस्थित रहे ।

और कोटड़ा टाईम्स की पूरी टिम को सम्मानित किया गया । एवं भामाशाह को भी संम्माननित किया जो कोटड़ा टाईम्स को आर्थिक सहाय करते हैं ।इस कार्यक्रम में कोरोना जागरुकता के लिए डिम्पल डाभी द्वारा योग प्रदर्शन भी किया।

और अन्य द्वारा सांस्कृतिक प्रोग्राम भी किये गये । उन सभी को विनोद कुमार द्वारा ” सम्मानपत्र” देकर और महेमानो के द्वारा ईनाम देकर उज्वल भविष्य के लिए सन्मानित किया गया ।

और अंत में आदिवासीओं की आवाज़ को बुलंद करनेवालें कोटड़ा टाईम्स की तीसरी वर्षगाँठ के उत्सव “सहयोग ” में केक काटकर कार्यक्रम को सम्पन्न किया ।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

917 views