आबुरोड के आंदलिया में विभाग की राशि भरे तीन महिने बाद भी नहीं घरेलू बिजली ‘कनेक्शन


आबूरोड,( सिरोही) रिपोर्ट – सविता बेन ग्रासिया (Kotdatimes.com) 22/4/22
आबूरोड के आदिवासी बाहुल्य राजस्व गांव आंदलिया के सात आदिवासी घरो मे आजादी के 74 वर्षों बाद भी अपने आशियानो मे उजाले के लिए घरेलू बिजली का सपना नसीब नहीं हो पाया है।
चौंकाने वाला सच कि घरों के पास विद्युत खंभे भी जड़ दिए, लेकिन पिछले चार माह से केवल कनेक्शन के भरोसेमंद आश्वासन के बाद रोशनी के इंतजार की इंतहा हो गई है।

विद्युत वंचित आंदलिया के सात आदिवासी घरों में अंधेरे का साम्राज्य, खंभे लगाकर छोड़ दिया काम:-
आबूरोड के राजस्व गांव आंदलिया निवासी विद्युत वंचित घरो के(1) सोनाराम पुत्र साजाजी गरासिया,(2)चुना पुत्र धरमाराम गरासिया,(3)सोमाराम पुत्र धरमाराम गरासिया,(4) नोना पुत्र भेराराम गरासिया,(5) राजू पुत्र भेराराम गरासिया,(6) सवाराम पुत्र मालाराम गरासिया,(7) अंबाराम पुत्र मालाराम गरासिया, के अनुसार इनके घरों के पास विद्युत खंभे 4 माह पूर्व लगाये, लाइन नहीं बिछाई और इतिश्री कर ली गई। कनेक्शन के लिए यह लोग कई बार डिस्कॉम को अवगत करवाने के बावजूद इनके घर बिजली की रोशनी से महरूम है।


विद्युत वंचित घर के सोनाराम ने बताया कि हमने विद्युत कनेक्शन की फाइल आदि भरकर डिमांड आदि भरे हुए कई महीने गुजर गए,। उसके बाद से हम घरेलू विद्युत कनेक्शन के लिए गुहार लगाते लगाते थक चुके हैं, अब तक हमें केवल आश्वासनों के कनेक्शन ही मिलते रहे हैं।हमारे घरों में बिजली के अभाव में विद्युत संचालित सुविधाओं के अलावा विद्यार्थियों के अध्ययन बाधित होने का भारी खामियाजा भी हमें भुगतना पड़ रहा है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

472 views