एक वोट पर संशय होने की स्थिति में घंटों चली खींचातानी उप प्रधान बनी भाजपा से मीरा

रिपोर्ट-कोटडा टाइम्स पाठक (Kotdatimes.com)
11/12/2020

एक वोट पर संशय होने की स्थिति घण्टो तक चली खींचातानी
रिटर्निंग अधिकारी सुभाष यादव ने राज्य चुनाव आयोग की गाईड लाइन के अनुसार भाजपा प्रत्याशी मीरा 01 वोट से विजय घोषित

पंचायत आम चुनाव 2020 कोटड़ा उप प्रधान के लिए 19 पंचायत समिति सदस्यों में 11 वार्ड पर भाजपा व 8 वार्डो में कॉंग्रेस ने जीत हाँसिल की थी ।
भाजपा ने मीरा को अपना प्रधान प्रत्याशी बनाया , कॉंग्रेस ने भाणा राम गरासिया को प्रधान पद के लिए अपना प्रत्याशी बनाया था । कॉंग्रेस से ही एक अन्य सदस्य भवर ने निर्दलीय नामांकन भरा था लेकिन अंतिम समय मे निर्दलीय प्रत्याशी भवर ने अपना नामांकन वापस ले लिया जिससे प्रधान पद के लिए भाजपा की मीरा व कॉंग्रेस के भाणा राम गरासिया में हुए मतदान में भाजपा ने 1 वोट से जीत हाँसिल की ।


मतदान में कुल 19 मत में से 10 मत भाजपा प्रत्याशी मीरा को प्राप्त हुए । कॉंग्रेस प्रत्याशी भाणा राम गरासिया को 9 मत प्राप्त किये। लेकिन एक वोट पर संशय की स्थिति में कॉंग्रेस की ओर से मत को रद्द करने की मांग की ओर गोटी से उप प्रधान चुनने के लिए रिटर्निंग अधिकारी सुभाष यादव से मांग की। जिस पर रिटर्निंग अधिकारी ने राज्य निर्वाचन आयोग की पंचायत चुनाव गाईड लाइन के अनुसार इस मत को भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में वैध करार देते हुए भाजपा उम्मीदवार मीरा को 01 वोट से विजय घोषित किया गया।

बागी उम्मीदवार ने आज किसके पक्ष में की वोटिंग

कल प्रधान चुनाव में कॉंग्रेस ने भाजपा के बागी प्रत्याशी को समर्थन देने के लिए कॉंग्रेस ने अपने पार्टी प्रत्याशी ललिता गरासिया का नामांकन वापस ले लिया था लेकिन उप प्रधान चुनाव में कोकिला ने क्रॉस वॉटिंग करते हुए कांग्रेस उम्मीदवार को वोट दिया।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1,585 views