कोटड़ा के मांडवा का राजकीय आर्युवेद औषधालय कुछ गिरा कुछ गिरने की हालत में


रिपोर्ट- विनोद कुमार(Kotdatimes.com) 15/07/2021

उपखण्ड कार्यालय कोटड़ा से करीब २५ किलोमीटर दूर मांडवा पंचायत है। इस मांडवा पंचायत में स्थित राजकीय आर्युवेद औषधालय करीब ७० के दशक में बना है ऐसी कथित जानकारी मिलती है। इसे बने आज काफी समय बीत गया है। समय बीतने के साथ इस भवन की हालत भी ख़राब होती गई। जो की दिन ब दिन बिगड़ती जा रही है।

वर्तमान परिस्थिति को समझने का प्रयास करे तो ये केवल नाम मात्र सरकारी भवन बनके रह गया है। पुरे भवन में कुल चार कमरे है किन्तु एक रूम ही ऐसा है जहा बैठकर स्टाफ अपनी ड्यूटी करता है। बाकि के कमरों की हालत बहुत बुरी है कहने का भावार्थ यह है की वे अब खंडर के समान हो चुके है।

दो कमरों की दीवारों में दरारे भी आ गई है और वे कभी भी टूट सकती है। भवन के पीछे का भाग भी धीरे धीरे ख़तम होता जा रहा है। अगर जल्द इसे ठीक नहीं किया जाये तो शायद कुछ के महीनो में बारिश के कारण अंदर आने वाले पानी और टपकने की वजह से यह भवन नष्ट हो जायेगा।

औषधालय में उपस्थित नर्स शारदा ने बताया की भवन के चारो और बनी चार दीवारी भी टूटी होने से यंहा टैक्सी वालो ने और अन्य साधन ने अपना टैक्सी स्टैंड बना दिया है।उनकी जीपे परिसर में रखते है बाजार में आने वाले लोग भी यंहा कोई नहीं होता तब गंदगी करके चले जाते है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

409 views