निचलीबोर सड़क मार्ग पर वर्षों पूर्व ढहा चट्टानी पत्थर कईयों को धकेल चुका है, नदी की खाई में

रिपोर्ट -सविता बेन गरासिया (kotdatimes)

आबूरोड,( सिरोही)आबूरोड से करीब 15 किलोमीटर दूर आबूरोड पंचायत समिति के अंदर निचला गढ़ ग्राम पंचायत अंतर्गत निजली बोर राजस्व गांव की सड़क पर 5 वर्षों पूर्व बरसाती भूस्खलन से गिरा चट्टानी पत्थर कई हादसों को अंजाम दे चुका है।

इधर खाई उधर -चट्टानी पत्थर:-
निचलीबोर गांव के इस ग्रामीण संपर्क सड़क पर ढहा चट्टानी पत्थर और मात्र 5 -6फीट डामरीकरण चौड़ाई के बाद बिना किसी सुरक्षा दीवार के सीधी निचलीबोर की नदी बहने की खाई है। जहां वर्तमान में पानी बह रहा है। यहां जैसे ही दुपहिया व चौपहिया वाहन आते हैं मोड होने की वजह से नहीं दिख पाने के चलते नदी की खाई में ढह हो जाते हैं।

निचली बोर मार्ग पर सड़क से सटी भू स्खलित पहाड़ी चट्टान का पत्थर बना हुआ है हादसे का पर्याय

रात्रि में अधिक घटीत हो चुकी है घटनाएं
निचलीबोर गांव के वाहन चालक साजाराम, लिंबाराम, लाडूराराम, ने घटनाओं का जिक्र करते हुए जानकारी दी कि यहां पर रात्रि में दुपहिया वाहन चालक सीधे खाई में ढेर हो रहे हैं।


स्थानीय जनता व प्रशासन ध्यान दे तो टल सकते है हादसे

किसी स्थान पर अगर इस तरह की समस्या हो तो स्थानीय प्रशासन ओर जनता का सहयोग रहे तो |भविष्य में होने वाले हादसे नही होंगे |अबतक होने वाले हादसों के पीछे जनता के साथ साथ उस क्षेत्र के जनप्रतिनिधि भी जिम्मेवार है जो उस सड़क से कई बार गुजरे होंगे किन्तु अब तक उसे ठीक करवाने का प्रयास नही किया |अगर उसे अब भी ठीक नही करवाया तो ओर हादसे होने की पूरी संभावना है | कोटडा टाइम्स की ओर से पाठको को निवेदन है की वे इस समाचार को जनता एवं स्थानीय प्रशासन तक पहुंचाए ताकि भविष्य होने वाली घटनाओं को रोका जा सके |

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1,027 views