बुझा व सांडमारिया डेम रोकने मांडवा खंड जनप्रतिनिधि संघ हुआ उदयपुर कलेक्टर से रूबरू


रिपोर्ट – विनोद कुमार (Kotdatimes.com)18/4/22

उदयपुर जिले की कोटड़ा तहसील में बनने जा रहे दो डेमो को स्थानीय जनता नहीं बनने देना चाहती। कोटड़ा में बुझा का नाका और चक सांड मारिया में दो डैम बनने की घोषणा मुख्यमंत्री द्वारा बजट सत्र में की गई थी । ओर ये दो डैम बनाकर इसका पानी मारवाड़ में ले जाने की परियोजना है। किंतु इन दो डेमो के बनने से कोटड़ा तहसील के कुल 10 पंचायतों के 23 गांव के करीब डेढ़ लाख लोग विस्थापित होने ।इसी बात को सरकार तक पहुंचाने और ये दोनो डेम कोटड़ा में ना बने इसके लिए मांडवा के आसपास की पंचायतें और लोगों ने मिलकर बीते 15 अप्रैल को मांडवा चौराये पर धरना प्रदर्शन किया था ।

इस धरने में झाड़ोल विधायक बाबूलाल खराड़ी,प्रधान सुगना देवी,पूर्व प्रधान मुरारी भी शामिल हुए थे। धरने को स्थगित करने कोटड़ा से नायब तहसीलदार व उप पुलिस अधीक्षक आए और उन्होंने आश्वासन दिया की सोमवार को आपके जनप्रतिनिधियों को कलेक्टर साहब से मिलवाया जायेगा । इस पर लोग माने और धरना स्थगित किया था ।

आज सोमवार को मांडवा खंड जनप्रतिनिधि संघ ने उदयपुर कलेक्टर ताराचंद मीणा से मुलाकात की और ज्ञापन दिया व ज्ञापन में बताया कि बुझा का नाका डैम एवं चक सांड मारिया डैम निर्माण से स्थानीय जनता को भारी नुकसान हो रहा है इस संबंध में कलेक्टर महोदय ने बताया कि उक्त डेमो की समस्याओं का मौके पर आकर जनता की समस्या हल करने का आश्वासन दिया जो शीघ्र ही चार-पांच दिन के अंतर्गत में आने वाले है।

इसके अलावा जन प्रतिनिधियों द्वारा उदयपुर के एडिशनल एसपी को भी ज्ञापन देकर बताया की लोग डेम को लेकर बहुत ही आक्रोश में इसीलिए आपसे भी आग्रह है की इसपर जल्द ही कार्यवाही की जाए। इस मुलाकात के समय पूर्व प्रधान मुरारीलाल बुंबरिया पूर्व बाखेल सरपंच देवीलाल बुंबरिया ,कोटडा पूर्व उप प्रधान जमना लाल कुकावास, कोदरमाल सरपंच प्रतिनिधि निर्मल कुमार बुंबरिया, धधमता सरपंच भामा राम खेर, मांडवा सरपंच जीजा देवी, उपसरपंच बाखेल बाबिया राम, तिलरवा सरपंच अंबालाल, सामाजिक कार्यकर्ता चीरु राम, मानाराम, डिप्टी साहब कांतिलाल हेड साहब आदि लोग उपस्थित रहे।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

648 views