रेडियो मधुबन 90.4 पर प्रसारित होगा कार्यक्रम कोरोना से जंग, सावधानी के संग शुरू CMHO डॉ. राजेश कुमार ने की पहल

5 फरवरी , आबू रोड । रिपोर्ट – (KOTDATIMES.COM)

सामुदायिक रेडियो स्टेशन रेडियो मधुबन (90.4 एफएम) ने अपने सामाजिक सराकारों से जुड़े कार्यक्रमों में एक कदम और बढ़ाया है। जिले में बढ़ रहे ओमीक्रोम और कोरोना के मरीजों को देखते हुए लोगों में जनजागरूकता लाने, उन्हें कोरोना के प्रति सावधानी बरतने के लिए कोरोना से जंग, सावधानी के संग कार्यक्रम की शुरुआत की गई है।
जिला स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने ऑनलाइन इस कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए कहा कि रेडियो मधुबन का यह प्रयास सिरोही जिले के जन-जन तक कोरोना की तीसरी लहर के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों में जागरूकता लाने में सहायक होगा। इससे लोगों को जरूरी सावधानी बरतने और कोरोना से जुड़ी जरूरी सूचनाएं मिल सकेंगी। साथ ही कोरोना से बचाव के लिए घर पर किए जाने वाले घरेलु उपचार आदि की जानकारी भी लोगों को आसानी से घर बैठे मिल सकेगी। रेडियो मधुबन का निश्चिततौर पर यह बहुत ही अच्छा समाज के हित में प्रयास है। रेडियो मधुबन समाज सरोकार से जुड़े मुद्दों और समस्याओं पर समय-समय पर ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करता रहता है।  


रेडियो केंद्र प्रमुख बीके यशवंत ने बताया कि रेडियो मधुबन का लक्ष्य रहता है कि कैसे समाज को समय पर सही जानकारी मिल सके। ताकि वह जरूरी सावधानी बरत सकें। इससे जहां समाज सुरक्षित रह सकेगा वहीं लोगों को समय-समय पर जरूरी सूचनाएं भी मिलती रहेंगी। सिरोही जिले में कोरोना के तीसरी लहर के खतरों को देखते हुए जन-जन से यह अनुरोध है की सही जानकारी हेतु इस कार्यक्रम को जरुर सुनें और बचाव के उपायों से सभी को प्रेरित करें।
रेडियो मधुबन के कार्यक्रम प्रभारी एवं कोरोना से जंग – सावधानी के संग कार्यक्रम के रेडियो जाकी बीके कृष्णा ने बताया कि यह कार्यक्रम हर गुरुवार को रात 9.30 बजे प्रसारित होगा। इसमें श्रोताओं तक कोरोना से संबंधित अपडेट सही जानकारी के साथ कार्यक्रम तैयार किया जाएगा। इसके साथ ही 15 से 18 आयु वर्ग के युवाओं को वैक्सीन लगवाने के लिए भी प्रेरित किया जाएगा। जिन लोगों को वैक्सीन लग चुकी है उन्हें रेडियो कार्यक्रम से जोड़ कर वैक्सीनेशन से जुड़ी सकारात्मक बातें प्रसारित की जाएंगी। इसमें नई दिल्ली स्थित गैर सरकारी संस्थान स्मार्ट का सहयोग भी रहेगा।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

312 views